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ध्यान दें: सभी सेल्स पेशेवर

क्या आप सेल्स के पीछे की कला और विज्ञान सीखने के लिए तैयार हैं?

सेल्स के बारे में सब कुछ जो बी स्कूल में कभी नहीं पढ़ाया जाता है

सेल्स ट्रेनिंग ऑन सेल्स प्रश्न तकनीक , सेल्स आपत्ति प्रबंधन और सेल्स क्लोज़र

18 March’2023, 5PM Onwards

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40 साल सेल्स का अनुभव इस ट्रेनिंग में घनीभूत है

आपको सीखेंगे कि वास्तव में सेल्स क्या है और कुछ ऐसी बातें जो आपको किसी ने कभी नहीं बताई होंगी !

यह ट्रेनिंग निम्न तथ्यों पर केंद्रित है:
सेल्स के लिए जंपिंग ऑफ बेस स्थापित करने के लिए परिचालनात्मक प्रश्न,
– किसी समस्या को उजागर करने के लिए प्रश्नों द्वारा जांच करना,
– समस्या को जानने के लिए प्रश्नो से उजागर करना , और
– समाधान खोजने के महत्व को विकसित करने के लिए सटीक प्रश्न पूछना

 

इस कोर्स में हम सेल्स में प्रश्न पूछने की भूमिका पर चर्चा करेंगे।

यह मिनी कोर्स सेल्स पेशेवरों के सबसे महत्वपूर्ण कौशल पर केंद्रित है: अच्छे प्रश्न पूछना, आपत्तियों को संभालना और सेल्स क्लोज़ करना। जबकि कोई भी सीख सकता है कि कौन से प्रश्न पूछने हैं, यह कार्यक्रम इस बात पर ध्यान केंद्रित करता है कि प्रश्न कैसे पूछें जिससे आपके ग्राहक खुल सकें। कार्यक्रम एक सिद्ध, चरण-दर-चरण सेल्स पेशेवरों को पूछताछ तकनीक पेश करता है जिसे किसी भी स्थिति में तुरंत कार्रवाई में लगाया जा सकता है।

यह शक्तिशाली सेल्स पूछताछ तकनीक एक विशेष क्रम में सही प्रश्न पूछने के बारे में है। एक विशिष्ट पूछताछ मॉडल का पालन करके जहां आप पारस्परिक रूप से लाभकारी समाधान पर पहुंचने के लिए ग्राहक के साथ मिलकर काम करते हैं।

ग्राहक खरीदते हैं क्योंकि उनकी जरूरत होती है। अगर कोई ज़रूरत नहीं है, तो कोई सेल्स नहीं होगी । एक पेशेवर सेल्स व्यक्ति होने का बड़ा हिस्सा अपने ग्राहकों की जरूरतों को पहचानना, विकसित करना और संतुष्ट करना है। आप उनकी जरूरतों को जितना स्पष्ट करेंगे, उतनी ही अधिक संभावना है कि आप सेल्स करने में कामयाब होंगे । जरूरतें कैसे शुरू होती हैं? वे आपके ग्राहक द्वारा महसूस की जाने वाली समस्याओं या असंतोष के रूप में शुरू होती हैं। और उन समस्याओं को जरूरतों में विकसित करने के लिए, आप ओपन प्रश्न सेलिंग तकनीक का पालन करते हैं जो संक्षेप में निम्न है:

– सेल्स के लिए जंपिंग ऑफ बेस स्थापित करने के लिए परिचालन संबंधी प्रश्न।
– किसी समस्या को उजागर करने के लिए प्रश्नों से जांच करना,
– अन्य क्षेत्रों में समस्या का प्रभाव जानने के लिए प्रश्नों करें, और
– समाधान खोजने के महत्व को विकसित करने के लिए सटीक प्रश्न।

एक पेशेवर सेल्स पर्सन के रूप में आपका काम प्रश्न पूछना और बातचीत को नियंत्रित करना और अपने प्रश्नों को ऐसे तरीके से पूछना है जो ग्राहक को आपके समाधान/उत्पाद तक ले जाए।
इस कोर्स में हम सेल्स में प्रश्न पूछने की भूमिका पर चर्चा करेंगे।

OPEN प्रश्न पूछने की तकनीक

OPEN question selling technique.

कार्य संबंधी प्रश्न

Operational questions.

जाँच पड़ताल प्रश्न

Probing questions.

जरूरतें और तत्काल जरूरतें जानना

Warm and hot needs.

परिणाम प्रश्न

Effect questions.

दृढ़ता स्तापित करने के प्रश्न

Nail down questions.

अप्पतियों के प्रकार

Types of Objections

आप्पतियों को मैनेज करने का मॉडल

Objections handling model.

मूल्य सम्भदित अप्पतियों को संभालना

Handling the “Price” objection.

सेल्स क्लोज़ करने की ९ तकनीक

Nine closing techniques.

About Author

Dr. Raj Kumar Sharma

Dr. Raj Kumar Sharma Author | Sales Thought Leadership | Business Re-invention Expert | Customer Relationship Guardian with over 40 years of Sales leadership experience in Companies like NTT Limited, Microsoft Corporation India, Tata Consultancy Services Ltd and few more.

Over 40 years of disruptive Sales strategies have taught Raj One Thing: How to craft the perfect pitch that guarantees 99% closures deal after deal. Extraordinary Sales Leadership record is always punctuated with stellar high performing terms; Raj has always focused on out-performing competition with the help of his sales warriors who step into the game with a singular focus. Raj is your go-to-guy if you wish to re-invent your sales teams and achieve 10X business growth at rocket speed.

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इस ट्रेनिंग में आप निम्न तथ्य सीखेंगे

-ग्राहक की समस्याओं की पहचान करने वाले प्रश्न पूछें।

-कठिनाई या असंतोष के विशिष्ट क्षेत्रों को प्रकट करने के लिए ग्राहक की जरूरतों में गहराई से उतरें।

-आपके पास एक समाधान/उत्पाद/सेवा के लिए सीधे प्रश्न।

-अपने प्रश्नों को खरीदार की समस्या के परिणाम, प्रभाव या प्रभाव की ओर इंगित करें।

-ग्राहक की समस्याओं को उस बिंदु तक बढ़ाएँ जहाँ ग्राहक को उन्हें हल करने की आवश्यकता महसूस हो।

-विभिन्न बिक्री आपत्तियों को अधिक प्रभावी ढंग से और आत्मविश्वास से संभालें

-बिक्री को बंद करने के लिए इस्तेमाल की जा सकने वाली नौ अलग-अलग तकनीकों को समझें।

 

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सेल्स ट्रेनिंग ऑन सेल्स प्रश्न तकनीक , सेल्स आपत्ति प्रबंधन और सेल्स क्लोज़र

₹2000 ₹500/-

(प्रति व्यक्ति , केवल पहले ५० सीटों के लिए)

Pricing Will Go Back To ₹2000/- Per head in

Testimonials

Sumita Vig
Vice President at QodeNext Pvt Ltd

Ramesh Bala
Senior Sales Professional & Consultant

Roni Mani
Account Manager – Telecom – Conferencing Services

Saurabh Leekha
Senior Sales Professional and Author

सेल्स ट्रेनिंग ऑन सेल्स प्रश्न तकनीक , सेल्स आपत्ति प्रबंधन और सेल्स क्लोज़र

Frequently Asked Questions

Is this Virtual Training ?

YES! This is a Virtual Training, training material will also be shared in soft copy.

Will I get any support before & after the training?

YES! day time Support will be available for you by the sales heroes team on email: [email protected]

What is the duration of training?

The Training duration is one full day or 5 hours.

What is SalesHeroes?

Sales Heroes is a platform by the Visionary Sales Thought Leader Dr. Raj Kumar Sharma Author to share and collaborate with Sales Leaders globally with just one Singular Mission: Empower the sales community and new budding Sales Persons by sharing the knowledge and experiences of sales leaders from various sales industries. To create a platform which promotes knowledge sharing and builds a community of sales professionals.

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