ध्यान दें: सभी सेल्स पेशेवर
क्या आप सेल्स के पीछे की कला और विज्ञान सीखने के लिए तैयार हैं?
सेल्स के बारे में सब कुछ जो बी स्कूल में कभी नहीं पढ़ाया जाता है
सेल्स ट्रेनिंग ऑन सेल्स प्रश्न तकनीक , सेल्स आपत्ति प्रबंधन और सेल्स क्लोज़र
18 March’2023, 5PM Onwards
40 साल सेल्स का अनुभव इस ट्रेनिंग में घनीभूत है
आपको सीखेंगे कि वास्तव में सेल्स क्या है और कुछ ऐसी बातें जो आपको किसी ने कभी नहीं बताई होंगी !
यह ट्रेनिंग निम्न तथ्यों पर केंद्रित है:
सेल्स के लिए जंपिंग ऑफ बेस स्थापित करने के लिए परिचालनात्मक प्रश्न,
– किसी समस्या को उजागर करने के लिए प्रश्नों द्वारा जांच करना,
– समस्या को जानने के लिए प्रश्नो से उजागर करना , और
– समाधान खोजने के महत्व को विकसित करने के लिए सटीक प्रश्न पूछना
इस कोर्स में हम सेल्स में प्रश्न पूछने की भूमिका पर चर्चा करेंगे।
यह मिनी कोर्स सेल्स पेशेवरों के सबसे महत्वपूर्ण कौशल पर केंद्रित है: अच्छे प्रश्न पूछना, आपत्तियों को संभालना और सेल्स क्लोज़ करना। जबकि कोई भी सीख सकता है कि कौन से प्रश्न पूछने हैं, यह कार्यक्रम इस बात पर ध्यान केंद्रित करता है कि प्रश्न कैसे पूछें जिससे आपके ग्राहक खुल सकें। कार्यक्रम एक सिद्ध, चरण-दर-चरण सेल्स पेशेवरों को पूछताछ तकनीक पेश करता है जिसे किसी भी स्थिति में तुरंत कार्रवाई में लगाया जा सकता है।
यह शक्तिशाली सेल्स पूछताछ तकनीक एक विशेष क्रम में सही प्रश्न पूछने के बारे में है। एक विशिष्ट पूछताछ मॉडल का पालन करके जहां आप पारस्परिक रूप से लाभकारी समाधान पर पहुंचने के लिए ग्राहक के साथ मिलकर काम करते हैं।
ग्राहक खरीदते हैं क्योंकि उनकी जरूरत होती है। अगर कोई ज़रूरत नहीं है, तो कोई सेल्स नहीं होगी । एक पेशेवर सेल्स व्यक्ति होने का बड़ा हिस्सा अपने ग्राहकों की जरूरतों को पहचानना, विकसित करना और संतुष्ट करना है। आप उनकी जरूरतों को जितना स्पष्ट करेंगे, उतनी ही अधिक संभावना है कि आप सेल्स करने में कामयाब होंगे । जरूरतें कैसे शुरू होती हैं? वे आपके ग्राहक द्वारा महसूस की जाने वाली समस्याओं या असंतोष के रूप में शुरू होती हैं। और उन समस्याओं को जरूरतों में विकसित करने के लिए, आप ओपन प्रश्न सेलिंग तकनीक का पालन करते हैं जो संक्षेप में निम्न है:
– सेल्स के लिए जंपिंग ऑफ बेस स्थापित करने के लिए परिचालन संबंधी प्रश्न।
– किसी समस्या को उजागर करने के लिए प्रश्नों से जांच करना,
– अन्य क्षेत्रों में समस्या का प्रभाव जानने के लिए प्रश्नों करें, और
– समाधान खोजने के महत्व को विकसित करने के लिए सटीक प्रश्न।
एक पेशेवर सेल्स पर्सन के रूप में आपका काम प्रश्न पूछना और बातचीत को नियंत्रित करना और अपने प्रश्नों को ऐसे तरीके से पूछना है जो ग्राहक को आपके समाधान/उत्पाद तक ले जाए।
इस कोर्स में हम सेल्स में प्रश्न पूछने की भूमिका पर चर्चा करेंगे।
इस ट्रेनिंग में आप निम्न तथ्य सीखेंगे
-ग्राहक की समस्याओं की पहचान करने वाले प्रश्न पूछें।
-कठिनाई या असंतोष के विशिष्ट क्षेत्रों को प्रकट करने के लिए ग्राहक की जरूरतों में गहराई से उतरें।
-आपके पास एक समाधान/उत्पाद/सेवा के लिए सीधे प्रश्न।
-अपने प्रश्नों को खरीदार की समस्या के परिणाम, प्रभाव या प्रभाव की ओर इंगित करें।
-ग्राहक की समस्याओं को उस बिंदु तक बढ़ाएँ जहाँ ग्राहक को उन्हें हल करने की आवश्यकता महसूस हो।
-विभिन्न बिक्री आपत्तियों को अधिक प्रभावी ढंग से और आत्मविश्वास से संभालें
-बिक्री को बंद करने के लिए इस्तेमाल की जा सकने वाली नौ अलग-अलग तकनीकों को समझें।
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Testimonials
Sumita Vig
Vice President at QodeNext Pvt Ltd
Ramesh Bala
Senior Sales Professional & Consultant
Roni Mani
Account Manager – Telecom – Conferencing Services
Saurabh Leekha
Senior Sales Professional and Author
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